5 Best WordPress Instagram Plugins to Add an Instagram Feed

5/5 - (1 vote)

5 Best WordPress Instagram Plugins : नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आपका अपना हिंदी ब्लॉग guptaitbub.com में | आज हम इस आर्टिकल ले माध्यम से बात करेंगे instagram plugins के बारे में | 1 बिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के अपने समुदाय के साथ, इंस्टाग्राम स्टार्टअप गीक्स, प्रभावित करने वालों और उद्यमियों के लिए अपने लक्षित दर्शकों से जुड़ने का एक शानदार तरीका बन गया है।

तो आइये इस पोस्ट के माध्यम से जानते है की wordpress में कौन सा instagram plugins है जिसे हम instagram feed में add कर सकते हैं |

यह भी पढ़े : facebook creator क्या होता हैं ?

5 Best WordPress Instagram Plugins to Add an Instagram Feed

5 Best WordPress Instagram Plugins to Add an Instagram Feed

नीचे दिए गए इंस्टाग्राम वर्डप्रेस प्लगइन्स आपको अपने सोशल मीडिया फॉलोअर्स को बढ़ावा देने और आपकी वर्डप्रेस साइट पर जुड़ाव बढ़ाने में मदद कर सकते हैं – बिना आपको एक पैसा खर्च किए।

Spotlight ( 5 Best WordPress Instagram Plugins )

स्पॉटलाइट एक वर्डप्रेस प्लगइन है जो आपको अपनी वर्डप्रेस साइट पर आसानी से इंस्टाग्राम फीड प्रदर्शित करने की अनुमति देता है। इसे सेट अप करना आसान है, और आपके विज़िटर द्वारा देखे जाने वाले डिज़ाइन पर आपका पूर्ण नियंत्रण होता है। आप अपने खुद के रंगों और शैलियों का चयन करके अपने मॉड्यूल को अपने ब्रांड से मिला सकते हैं। वेबसाइट विज़िटर को Instagram फ़ॉलोअर में बदलने के लिए “फ़ॉलो करें” बटन जोड़ें या साइट विज़िटर को ब्राउज़ करने के लिए एक संपूर्ण गैलरी देने के लिए “अधिक लोड करें” बटन शामिल करें। ( 5 Best WordPress Instagram Plugins )

अन्य उल्लेखनीय विशेषताओं में एकाधिक खातों को जोड़ने की क्षमता, विभिन्न पृष्ठों में उपयोग करने के लिए अद्वितीय फ़ीड बनाना और आपकी साइट पर विज़िटर को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए पोस्ट को लाइटबॉक्स के रूप में खोलना शामिल है।

10Web Social Photo Feed ( 5 Best WordPress Instagram Plugins )

10वेब सोशल फोटो फीड 10 वेब का एक शानदार प्लगइन है जो आपको अपनी पोस्ट में संपूर्ण टाइमलाइन को एम्बेड करके अपनी वेबसाइट पर इमेज गैलरी बनाने की सुविधा देता है। यह या तो एक शोर्ट या प्लगइन का उपयोग करके किया जा सकता है। आप अपने फ़ीड के लेआउट को बहुत आसानी से अनुकूलित कर सकते हैं और इसे विभिन्न पूर्व-निर्मित शैलियों में प्रस्तुत कर सकते हैं। अपनी वेबसाइट के साथ अपने Instagram फ़ीड को इस तरह से एकीकृत करने से उपयोगकर्ताओं को आपके ब्रांड के बारे में अधिक समग्र दृष्टिकोण मिल सकता है। ( 5 Best WordPress Instagram Plugins )

10वेब सोशल फोटो फीड आपको अपने पोस्ट और पेज पर सिंगल के साथ-साथ मिश्रित फीड भी प्रदर्शित करने देता है। आप अपने मिश्रित फ़ीड के लिए फ़ीड फ़िल्टर का उपयोग कर सकते हैं। प्लगइन नियमित अपडेट प्राप्त करता है, और अपडेट उपलब्ध होने पर यह स्वचालित रूप से आपको सूचित करेगा।

Feed Them Social ( 5 Best WordPress Instagram Plugins)

Feed Them सोशल आपको एक सुंदर, अनुकूलन योग्य लेआउट का उपयोग करके अपने इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब सामग्री को अपनी वेबसाइट पर लाने में सक्षम बनाता है। इस प्लगइन के साथ, आप अपने इंस्टाग्राम फीड को साइडबार, पोस्ट या पेज पर जोड़ सकते हैं, जो इस बात पर निर्भर करता है कि आप तस्वीरों को कितनी प्रमुखता से दिखाना चाहते हैं। ( 5 Best WordPress Instagram Plugins)

फीड देम सोशल प्लगइन के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें आपके द्वारा अपनी साइट पर आयात की जाने वाली फीड्स के ऊपर और नीचे दो बटन शामिल हैं, जो आगंतुकों को आपके सोशल मीडिया प्रोफाइल को लाइक और फॉलो करने के लिए आमंत्रित करते हैं। आपकी सोशल मीडिया उपस्थिति को बढ़ाते हुए आपके पास समय-समय पर पेज बढ़ाने की क्षमता होगी।

Phototonic Gallery & Lightbox ( 5 Best WordPress Instagram Plugins )

फोटोनिक एक मुफ्त वर्डप्रेस प्लगइन है जो आपको इंस्टाग्राम से इमेज और वीडियो गैलरी बनाने की अनुमति देता है। जबकि आप केवल अपने स्वयं के Instagram फ़ीड तक सीमित हैं, आप फ़्लिकर, Google फ़ोटो, YouTube, Vimeo और अन्य से चित्र और वीडियो भी जोड़ सकते हैं। ( 5 Best WordPress Instagram Plugins )

फोटोनिक के साथ, आपके पास अपनी साइट पर इमेज गैलरी जोड़ने के लिए शोर्टकोड या गुटेनबर्ग ब्लॉक का उपयोग करने का विकल्प होता है। फिर आप कई प्रदर्शन प्रारूपों में से चुन सकते हैं, जिनमें शामिल हैं:

a grid of square thumbnails
a grid of circular thumbnails
a justified grid
a masonry layout
a tiled, random mosaic
a slideshow

जो चीज Photonic को अन्य प्लगइन्स से अलग करती है, वह है लाइटबॉक्स स्क्रिप्ट की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए इसका समर्थन, जिसमें स्क्रिप्ट भी शामिल हैं जो शुद्ध जावा स्क्रिप्ट पर चलती हैं।

Smash Balloon Social Photo Feed ( 5 Best WordPress Instagram Plugins )

स्मैश बैलून सोशल फोटो फीड प्लगइन के साथ, आप गैर-निजी खाते से किसी भी पोस्ट को सिंगल या मल्टीपल फीड पर आसानी से प्रदर्शित कर सकते हैं। यह सुपर-रेस्पॉन्सिव प्लगइन किसी भी आकार के उपकरणों पर शानदार दिखता है। चाहे आपकी वेबसाइट मोबाइल फोन, डेस्कटॉप, लैपटॉप या टैबलेट पर देखी जा रही हो, आपका फ़ीड आश्चर्यजनक लगेगा।

आप अपनी फ़ीड को कस्टमाइज़ भी कर सकते हैं और अपने दर्शकों को उनके दिखाई देने के तरीके में बदलाव कर सकते हैं। “अधिक लोड करें” बटन आपकी वेबसाइट को आपके आगंतुकों के लिए एक अनंत फ़ीड लोड करता है। इससे वे आपकी साइट पर अधिक समय तक ब्राउज़ करते रह सकते हैं।

5 Best WordPress Instagram Plugins to Add an Instagram Feed

अपने इंस्टाग्राम पेज को अपनी वर्डप्रेस वेबसाइट की शुरुआत दें

अब जब आपके पास वर्डप्रेस के लिए टॉप पेड और फ्री इंस्टाग्राम प्लगइन्स की तुलना है, तो आप अपनी खूबसूरत तस्वीरों को सीधे अपनी वेबसाइट पर प्रदर्शित करना शुरू कर सकते हैं। आपके आगंतुक आपके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर लिंक के बाद लिंक के माध्यम से नेविगेट किए बिना सीधे सोशल मीडिया पर आपका अनुसरण करना चुन सकते हैं। अपनी पसंद के प्लगइन का उपयोग करके कई Instagram खातों को कनेक्ट करें और अपनी तस्वीरों को ब्लॉग पोस्ट, वेब पेज या अपनी साइट के साइडबार में प्रदर्शित करें।

अब जब आप अपने सामाजिक चैनलों के साथ आगंतुकों को आकर्षित कर रहे हैं, तो उन्हें हबस्पॉट वर्डप्रेस प्लगइन का उपयोग करके फ़ॉर्म, लाइव चैट आदि के साथ लीड के रूप में कैप्चर करें।

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह पोस्ट अच्छी लगी होगी , अगर आपको मेरी यह आर्टिकल पसंद आई है तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों , फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके |

WordPress Hosting

धन्यवाद !!!

Vyapar Apps Review i

नमस्कार, मैं आशुतोष , GuptaItHub का Co-founder हूँ। इस ब्लॉग से आप वेब डिजाईन, वेब डेवलपमेंट, Blogging, Seo , Digital Marketing , Tool Reviews, Computer से जुड़े जानकारियां और tutorials प्राप्त कर सकते हैं। ताकि आपको जल्दी से सफलता मिले.

Leave a Comment