Gupta It Hub – Make Your Life Easy

IRFC IPO के बारे में आपकी क्या समीक्षाएं हैं?

 यदि आप आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं तो साल 2021 निवेशकों के लिए एक अच्छी खबर लेकर आया है। साल की शुरुआत में ही पहला आईपीओ यानी आईआरएफसी आईपीओ 18 जनवरी से 20 जनवरी के लिए खुल गया है। लोगों में इस आईपीओ को लेकर काफी उत्सुकता है क्योंकि आईआरएफसी आईपीओ निवेशकों के लिए अपने पैसा डबल करने के अवसर लेकर आया है।

4600 करोड़ रुपये का इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड आईपीओ का निवेशक बड़ी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। आईआरएफसी 178.20 करोड़ इक्विटी शेयर जारी कर रही है जिसमें 118.80 नए शेयर होंगें।

जैसा कि हमने ऊपर बताया कि आईआरएफसी का आईपीओ अब से कुछ दिन बाद यानी 18 जनवरी को खुल रहा है और इसका प्राइस बैंड ₹25-₹26 प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया हैं। इस आईपीओ का इश्यू साइज 4600 करोड़ है।

यदि आप जानना चाहते हैं कि क्या यह आईपीओ निवेशकों के लिए भरोसेमंद है? तो आप बेफिक्र होकर निवेश कीजिये क्योंकि इसके कई कारण है।

इसके भरोसेमंद होने का सबसे पहला कारण है कि यह एक सरकारी संस्था है जिसपर आप आँख बंद करके भरोसा कर सकते हैं।

इसका दूसरा कारण यह है कि आईएआरएफसी आईपीओ के प्रोमोटर, रेल मंत्रालय के माध्यम से काम करने वाले भारत के राष्ट्रपति हैं। यदि आप इसमें अपना पैसा लगाते हैं तो वह पूरी तरह से सुरक्षित है।

इसके अलावा, आईआरएफसी कई दशकों से लगातार सर्विस दे रहा है और भारतीय रेलवे के साथ कॉस्ट प्लस स्टैंडर्ड एग्रीमेंट किया है जो इसे रेवेन्यू जेनरेट करने की अनुमति देता है।

हम यह कह सकते हैं कि यह आईपीओ बहुत अच्छा रिस्पांस देने वाला है और लोग बढ़-चढ़ कर इसमें हिस्सा लेने वाले हैं।

0

Leave a Comment