OLx Auto kya hai | OLx Auto क्या है और कैसे कार्य करता हैं?

5/5 - (1 vote)

OLx Auto kya hai : नमस्कार दोस्तों , स्वागत है आपका अपना हिंदी ब्लॉग guptaithub.com में | आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से OLx Auto के बारे में चर्चा करेंगे | फैब्रिस ग्रिंडा और एलेक ऑक्सेनफोर्ड ने संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर दुनिया के लिए क्रेगलिस्ट विकल्प के रूप में कंपनी शुरू की।

OLX संयुक्त अरब अमीरात (dubizzle.com के नाम से), मिस्र, बहरीन, सऊदी अरब, लेबनान, कुवैत, ओमान और कतर में उपयोगकर्ताओं के लिए अग्रणी क्लासीफाइड वेबसाइट है। 2005 में जेसी बटलर और सिम व्हाटली द्वारा लॉन्च किए जाने के बाद से, dubizzle.com उपयोगकर्ताओं के लिए अपने समुदाय में कुछ भी खरीदने, बेचने या खोजने के लिए नंबर एक प्लेटफॉर्म बन गया है। डबज्जल एक OLX कंपनी है। ( OLx Auto kya hai )

तो आइये इस पोस्ट OLx Auto kya hai | OLx Auto क्या है और कैसे कार्य करता हैं? के माध्यम से olx auto के बारे में विस्तार से चर्चा करते हैं |

यह भी पढ़े : cashfree क्या है ?

OLx Auto kya hai in Hindi | OLx क्या हैं ?

OLX भारत में कार खरीदने और बेचने का नया तरीका है! हम कार खरीदने और बेचने का समाधान प्रदान करते हैं जैसे कि तत्काल भुगतान, स्वचालित चैट, मुफ्त कारों का निरीक्षण, आपको सर्वोत्तम मूल्य दिलाने के लिए लाइव नीलामी, परेशानी मुक्त कागजी कार्रवाई, ऑनलाइन और ऑफलाइन OLX ऑटो स्टोर के बीच बेचने के विकल्प और बहुत कुछ! अब आप कारों को इस तरह से खरीद और बेच सकते हैं जो सुरक्षित, सुविधाजनक हो, और मन की शांति की गारंटी प्रदान करता हो।

What is Olx Auto in Hindi | Olx Auto क्या हैं ?

इस्तेमाल किए गए सामान की खरीद-फरोख्त के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ओएलएक्स (OLX) ने अपने कारोबार का विस्तार किया है. ओएलएक्स ने सेकेंड हैंड कारों (पुरानी कार) की खरीद-फरोख्त के लिए फ्रेंचाइजी शुरू की हैं. पुरानी कारों की ऑफलाइन खरीद और बिक्री के लिए इस फ्रेंचाइजी को  ‘ओएलएक्स ऑटो’ (OLX Autos) नाम दिया गया है |

ये फ्रेंचाइजी स्वतंत्र डीलर होंगे और ये ओएलएक्स इंडिया के मान्य डीलर नेटवर्क का ही हिस्सा होंगे. ओएलएक्स ऑटो (OLX Autos) ओएलएक्स के ऑनलाइन क्लासिफाइड बाजार का ही विस्तार है | ( OLx Auto kya hai )

OLX Autos फ्रेंचाइजी स्टोर (franchisee stores) कहाँ कहाँ शुरू किया गया

शुरूआत में ये OLX Autos फ्रेंचाइजी स्टोर (franchisee stores) दिल्ली, चेन्नई, मदुराई, मुंबई, पटना, रुद्रपुर, जम्मू, कोल्हापुर और कोलकाता में शुरू किए गए हैं , लेकिन अब इस विकास करके पुरे भारत में फ्रेंचाइजी store खोलने का विचार कर रहे हैं | ( OLx Auto kya hai )

OLx Auto का क्या कार्य हैं ?


 
यह स्वतंत्र डीलरों को OLX इंडिया के अनुमोदित डीलर नेटवर्क का हिस्सा बनने में सक्षम करेगा और यह OLX के ऑनलाइन क्लासिफाइड मार्केटप्लेस का विस्तार है।इन डीलरों को ओएलएक्स इंटीग्रेटेड-ओमनी चैनल स्टोर (OLX Integrated-Omni Channel Store) के अनुभव का भी फायदा मिलेगा. यहां पर ये ओएलएक्स के ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर सेकेंड हैंड कार की भी बिक्री कर पाएंगे. ( OLx Auto kya hai )

भारत में फ्रैंचाइज़ी नेटवर्क के लॉन्च के बारे OLX Autos India के प्रमुख अमित कुमार ने कहा कि भारत में सेकेंड हैंड कार बाजार का कुशल इकोसिस्टम बनाने के लिए एक मिशन के साथ हम फ्रैंचाइजी ऑपरेशन शुरू कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश में सेकेंड हैंड कारों की काफी डिमांड हैं. इस मार्केट को व्यवस्थित करने की जरूरत है. 

फ्रेंचाइजी नेटवर्क का ग्राहकों को यह फायदा होगा कि उनकी फुलप्रूफ गाड़ियों तक पहुंच बनेगी. गाड़ी के साथ उन्हें वारंटी, बीमा और रोड असिस्टेंड की सुविधा भी मिलेगी. कंपनी के पास OLX CashMyCar नाम से ऑफलाइन स्टोर भी हैं. ( OLx Auto kya hai )

OLx Auto Locations and headquarters | OLx Auto कंपनी कहाँ स्थित हैं ?

OLX Group का मुख्यालय एम्स्टर्डम में है। OLX Group के कार्यालय तुर्की, दक्षिण अफ्रीका, भारत और इंडोनेशिया सहित अन्य में हैं। इसके ब्राजील, पेरू, कोलंबिया, अर्जेंटीना और इक्वाडोर में दक्षिण अमेरिकी कार्यालय हैं, जबकि यूरोपीय कार्यालय पुर्तगाल, पोलैंड, जर्मनी, बुल्गारिया, यूक्रेन, रोमानिया, रूस, स्पेन, बोस्निया और हर्जेगोविना, कजाकिस्तान और उजबेकिस्तान में हैं। ( OLx Auto kya hai )

olx का franchisee model क्या हैं ?

कंज्यूमर-टू-कंज्यूमर मार्केटप्लेस OLX ने शुक्रवार को अपनी नई फ्रेंचाइजी के नेतृत्व वाली प्री-ओन्ड कार रिटेल ऑफरिंग लॉन्च की, जहां डीलर और उपभोक्ता प्री-ओन्ड कार खरीद और बेच सकते हैं। एक विज्ञप्ति के अनुसार, फ्रेंचाइजी के नेतृत्व वाला मॉडल जिसे ‘ओएलएक्स ऑटो’ के रूप में ब्रांडेड किया जाएगा, डीलरों को ओएलएक्स इंडिया के डीलर नेटवर्क का हिस्सा बनने में सक्षम बनाएगा और यह ओएलएक्स के ऑनलाइन क्लासीफाइड मार्केटप्लेस का विस्तार है। ( OLx Auto kya hai )

OLX एक्सक्लूसिव पार्टनर के रूप में, डीलर OLX इंटीग्रेटेड-ओमनी चैनल स्टोर अनुभव का लाभ उठाएंगे, जहां वे OLX के ऑनलाइन मार्केटप्लेस में प्री-ओन्ड कारों को रिटेल करने में सक्षम होंगे। यह डिजिटल स्टोरफ्रंट के माध्यम से ऑनलाइन मार्केटप्लेस से लीड तक पहुंच और ग्राहकों को मूल्य वर्धित सेवाएं प्रदान करने की क्षमता जैसे लाभ भी लाएगा।.

OLX के अनुमानों के अनुसार, भारत का पूर्व-स्वामित्व वाला बाजार 80% असंगठित है, जिसमें बड़े पैमाने पर छोटे और मध्यम आकार के डीलर शामिल हैं, जो भौगोलिक क्षेत्रों में सीमित कार इन्वेंट्री में सौदा करते हैं, जो उपभोक्ताओं तक उनकी पहुंच को सीमित करता है जिससे उनकी कमाई को अधिकतम करने की उनकी क्षमता प्रभावित होती है। कोविद 19 के कारण, OLX का अनुमान है कि लगभग 60% से अधिक पूर्व-स्वामित्व वाले कार डीलरों के पास बिना बिकी इन्वेंट्री है और कार्यशील पूंजी का लाभ उठाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

Frequently Asked Questions | FAQs OLx Auto

OLX Autos कैसे काम करता है?

Step 1: Free Inspection

Step 2: Value Bidding

Step 3: Secure Payment

olx ऑटो franchisee लेने के लिए मुझे क्या करना चाहिये?

दस्तावेज़ जो लगेंगे
जब आप कार के निरीक्षण के लिए प्रतीक्षा करते हैं या आते हैं, तो कृपया कार के सभी दस्तावेज, जैसे मूल पंजीकरण पुस्तक, वारंटी पुस्तक और सेवा इतिहास दस्तावेज (डुप्लिकेट कागजात के मामले में, हमें पहले से सूचित करें) लेकर आएं।

WordPress Hosting

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह पोस्ट पसंद आई होगी , अगर आपको मेरी यह पोस्ट पसंद आई है तो इसे लाइक करे और अपने दोस्तों , फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके |

धन्यवाद !!!

Vyapar Apps Review i

नमस्कार, मैं आशुतोष , GuptaItHub का Co-founder हूँ। इस ब्लॉग से आप वेब डिजाईन, वेब डेवलपमेंट, Blogging, Seo , Digital Marketing , Tool Reviews, Computer से जुड़े जानकारियां और tutorials प्राप्त कर सकते हैं। ताकि आपको जल्दी से सफलता मिले.

Leave a Comment