Press Pog Review: The Best Press Release Distribution

Rate this post

Press Pog Review : नमस्कार दोस्तों , स्वागत है आपका अपना हिंदी ब्लॉग guptaithub.com में | आज मैं इस आर्टिकल के माध्यम से बात करूँगा Press Pog Review के बारे में | तो आइये इसके बारे में विस्तार से चर्चा करते है जिसे नीचे बताया गया हैं |

यह भी पढ़े : SEO फ्रेंडली ब्लॉग पोस्ट कैसे लिखे ?

Press Pog review 2021

यदि आप एक ब्रांड, स्टार्टअप, कंपनी या कोई अन्य व्यक्ति हैं, जिसे एक्सपोजर/बिक्री की आवश्यकता है, तो यह अंश आपके लिए है।प्रेस पोग की विशेषताओं के साथ, मैं यह भी चर्चा करूंगा कि 2021 में प्रेस विज्ञप्ति कैसे और क्यों मायने रखती है।

केवल चीजों को प्रोत्साहित करने के लिए, मैं केवल इतना कहना चाहूंगा कि आपको $1.00/साइट से कम की प्रेस विज्ञप्तियां मिलेंगी! अगर यह दिलचस्प लगता है, तो पढ़ते रहें। ( Press Pog Review )

What is Press Pog? | Press Pog क्या हैं ?

यह एक प्रेस विज्ञप्ति वितरण सेवा है।दूसरे शब्दों में, वे आपकी प्रेस को विभिन्न प्लेटफॉर्म पर प्रकाशित करवा सकते हैं।

वास्तव में, वे “न्यूनतम 275+ प्रकाशनों की गारंटी” , आपकी प्रत्येक प्रेस विज्ञप्ति के लिए! यह बड़े पैमाने पर है, है ना?

ध्यान दें कि “275” केवल “गारंटीकृत” संख्या है। वास्तविक नं। वेबसाइटों की संख्या आम तौर पर 300+ है।

वे आपके लिए आपकी रिलीज़ भी लिखते हैं, हालाँकि यह वैकल्पिक है। आप इसे छोड़ सकते हैं और उन्हें अपनी रिहाई भी प्रदान कर सकते हैं। ( Press Pog Review)

इन रिलीज़ को प्रकाशित करने के लिए आवश्यक औसत समय लगभग 3 दिन है।यहां कोई रॉकेट साइंस नहीं है तो चलिए अगले भाग पर चलते हैं।

Press Pog किन प्रकाशकों को कवर करता है?

वेबसाइट पर, आपको इन वेबसाइटों की “सूची” नहीं मिलेगी।लेकिन, सबसे महत्वपूर्ण जानकारी के बिना इस प्रेस पोग समीक्षा का क्या मतलब है, है ना?

आपको निश्चित रूप से उन साइटों की सूची की आवश्यकता है जहां आप प्रकाशित हो सकते हैं, है ना?उन सभी 300+ नामों को सूचीबद्ध करना संभव नहीं है जिन्हें वे आम तौर पर कवर करते हैं।

MarketWatch, FOX, CBS, DailyHerald, FinancialContent इत्यादि जैसी साइटों के साथ। मैं कहूंगा कि यह काफी उच्च गुणवत्ता वाला है। ( Press Pog Review )

Automated User-Interface ( Press Pog Review)

अधिकांश अन्य प्रेस विज्ञप्ति वितरकों के विपरीत, प्रेस पोग में वास्तव में एक इंटरफ़ेस है।यह उतना बुनियादी नहीं है जितना “आप एक दस्तावेज़ भेजते हैं और वे इसे प्रकाशित करवाते हैं”। एक पूर्ण विकसित, पूरी तरह से स्वचालित इंटरफ़ेस है जिसका उपयोग आप अपनी रिलीज़ सबमिट करने के लिए कर सकते हैं।

आप बस अपनी वेबसाइट का एक संक्षिप्त विवरण दर्ज करें, और उनके एंकर टेक्स्ट के साथ 3 लिंक चुनें। आप एक “श्रेणी” का चयन कर सकते हैं जो प्रेस पोग को आपकी रिलीज़ के लिए अधिक उपयुक्त मैच खोजने में मदद करती है।

एक बार जब आदेश जमा और संसाधित हो जाता है, तो आपको प्रत्येक प्रकाशन के लिए लाइव लिंक के साथ एक विस्तृत रिपोर्ट मिलती है। ये मूल रूप से आपको अपना खाता, सबमिशन इतिहास, मूल्य निर्धारण योजना आदि देखने देते हैं।

उदा. यह “कंपनी” टैब है। यह मुझे अपनी कंपनी की जानकारी भरने और उसे सहेजने देता है। ऐसा करने से यह सुनिश्चित हो जाता है कि जब भी मैं पीआर जमा करता हूं तो मुझे हर बार जानकारी को मैन्युअल रूप से नहीं भरना पड़ता है।

बिंदु होने के नाते, यह आसान है और प्रेस पोग का उपयोग करने के लिए आपको किसी भी चीज़ में “विशेषज्ञ” होने की आवश्यकता नहीं है।

White-labelled reports ( Press Pog Review )

हो सकता है कि आप एक तृतीय-पक्ष/एजेंसी हैं और दूसरों के लिए काम कर रहे हैं?

WordPress Hosting

हो सकता है कि आप उन्हें “रिपोर्ट्स” पर प्रेस पोग देखना पसंद न करें, है ना?

रिपोर्ट्स से मेरा तात्पर्य उन वेबसाइटों और लिंक्स की सूची से है, जहां पर रिलीज़ प्रकाशित की जाती हैप्रेस पोग पर कुछ योजनाएं सफेद लेबल वाली रिपोर्ट की अनुमति देती हैं।

ध्यान दें कि यह वास्तविक प्रेस विज्ञप्ति को प्रभावित नहीं करता है।आपके पास व्हाइट-लेबल पैकेज होने या न होने की परवाह किए बिना यह वही प्रकाशित होता है।

अंतर केवल “रिपोर्ट” में है जो प्रेस पोग आपको रिलीज़ प्रकाशित होने के बाद प्रदान करता है।

जब आप सफेद लेबल वाली रिपोर्ट चुनते हैं, तो आप रिपोर्ट में अपने लोगो/ब्रांड नामों का उपयोग कर सकते हैं।

24X7 live-chat ( Press Pog Review )

मुझे व्यक्तिगत रूप से संदेह है कि हममें से अधिकांश को “समर्थन” की आवश्यकता होगी।यह एक जटिल सॉफ्टवेयर या उपकरण नहीं है जिसमें वैसे भी कई चलते हुए हिस्से होते हैं।हालाँकि, यदि आप अभी भी भ्रमित हैं, तो कंपनी अपनी वेबसाइट पर एक लाइव चैट प्रदान करती है।

प्रतिक्रिया समय सबसे अच्छा कुछ सेकंड है।आप ई-मेल के माध्यम से कंपनी से संपर्क करने का विकल्प भी चुन सकते हैं। मैंने व्यक्तिगत रूप से ऐसा नहीं किया है, लेकिन मुझे विश्वास है कि यह लाइव चैट की तुलना में धीमा होगा।

Google Rank Tracking ( Press Pog Review)

एक और छोटी सी विशेषता जो मुझे पसंद आई वह है इसका Google कीवर्ड ट्रैकर।

आपको जो रिपोर्ट मिलती है, उसमें कीवर्ड का एक गुच्छा भी शामिल होता है। ये वे कीवर्ड हैं जिनके लिए आपका पीआर वर्तमान में रैंकिंग कर रहा है। ये लिंक क्लिक करने योग्य हैं। इन पर क्लिक करने से आप एक Google खोज पृष्ठ पर पहुंच जाते हैं जो इन खोजशब्दों की वर्तमान स्थिति दिखाता है।

In-built text editor ( Press Pog Review )

मैंने पहले उल्लेख किया था कि कंपनी आपको स्व-रचित रिलीज़ प्रस्तुत करने की अनुमति देती है।

hostinger
hostinger Hosting Ads

ऐसा करने के लिए, यह एक इन-बिल्ट टेक्स्ट एडिटर प्रदान करता है। यदि आपने MS-Word, WordPress या किसी अन्य समान संपादक का उपयोग किया है, तो आप टूल से परिचित हैं।

Press Pog pricing plans ( Press Pog Review)

इससे पहले कि मैं इस प्रेस पोग समीक्षा को समाप्त करूं, आइए इसके मूल्य निर्धारण पर चर्चा करें?

तो, दो पैकेज हैं जिनके साथ आप जा सकते हैं।

सबसे पहले, “स्टार्टअप” योजना है। यह सबसे सस्ता प्लान है और इसकी कीमत $149.00/माह है।पैकेज में 2 सबमिशन/माह, 300+ प्लेसमेंट और 24X7 सपोर्ट शामिल हैं।

इस योजना में, आप प्रेस पोग से लिखित विज्ञप्ति प्राप्त नहीं कर सकते। आपको इसे स्वयं लिखना होगा और उन्हें जमा करना होगा।अगली योजना “एजेंसी” योजना है। इसकी कीमत $199.00/माह है। शुरुआत के लिए, यह उनके द्वारा लिखित दोनों प्रस्तुतियों के लिए, बिना किसी अतिरिक्त लागत के मुफ्त रिलीज़ प्रदान करता है।

यह भी केवल 2 सबमिशन/माह की अनुमति देता है। अधिक जानकारी के लिए, आप कस्टम योजना के लिए उनसे संपर्क कर सकते हैं।पहले चर्चा की गई श्वेत लेबल भी एजेंसी योजना के लिए विशिष्ट है।Google रैंकिंग भी केवल एजेंसी योजना के साथ शामिल है। ( Press Pog Review)

ध्यान दें कि जब “वेबसाइटों” की बात आती है तो कोई फर्क नहीं पड़ता है जहां आपको प्रकाशित किया जाएगा। रिलीज में भी कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।अब, आम तौर पर, 300 प्रकाशनों पर न्यूनतम $2000 खर्च होंगे। ऐसा तब भी होता है जब मैं $10.00/साइट से कम का भुगतान करता हूं जो कि बहुत ही दुर्लभ है।

प्रेस पोग के साथ, यहां तक ​​​​कि सबसे महंगी योजना पर, मैं केवल 300 रिलीज के लिए $ 200.00 का भुगतान कर रहा हूं। यह $1.5/रिलीज़ से कम है! मुझे बताओ कि यह कैसे सौदा नहीं है!

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह आर्टिकल पसंद आई होगी , अगर आपको मेरी यह आर्टिकल पसंद आई है तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों , फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके |

धन्यवाद !!!

Vyapar Apps Review i

नमस्कार, मैं आशुतोष , GuptaItHub का Co-founder हूँ। इस ब्लॉग से आप वेब डिजाईन, वेब डेवलपमेंट, Blogging, Seo , Digital Marketing , Tool Reviews, Computer से जुड़े जानकारियां और tutorials प्राप्त कर सकते हैं। ताकि आपको जल्दी से सफलता मिले.

Leave a Comment