WordPress me Author Box Kaise add kare? Guptaithub

5/5 - (2 votes)

नमस्कार दोस्तों , मै आप का दोस्त and होस्ट मिस्टर आशुतोष कुमार गुप्ता आप का अपना हिंदी ब्लॉग gupta it hub.com में स्वागत करता हूँ और ब्लॉग पढ़ने वाले सभी दोस्तों का हार्दिक अभिनंदन करते है दोस्तों आज का बिषय WordPress me Author Box Kaise add kare ,आइये इस के बिषय में बाते करते है और इस आर्टिकल के माध्यम से जानकारी प्राप्त करते है WORDPRESS में author box add कैसे किया जाता है

तो आइये इस पोस्ट ( WordPress me Author Box Kaise add kare ) के माध्यम से इसके बारे में जानते हैं जिसे नीचे विस्तार से बताया गया हैं |

यह भी पढ़े : वर्डप्रेस में लॉग इन पासवर्ड कैसे चेंज करे ?

Author box पोस्ट के नीचे पाया जाने वाल एक छोटा सा सेक्शन होता है जहाँ ब्लॉग के author के बारे में जानकारी प्रदर्शित होती हैं और साथ ही आप उनके सोशल मीडिया प्रोफाइल आदि दिखा सकते हैं।

लेखक बॉक्स जोड़ना आपके ब्लॉग की ब्रांड पहचान बनाने का पहला चरण है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आपका ब्लॉग विभिन्न वर्डप्रेस पोस्ट प्रारूपों को कवर करता है, और इसमें कई अलग-अलग विषय और लेखक हैं। इस मामले में, मेरे बारे में एक पेज बनाने से काम नहीं चलेगा। इसके बजाय, किसी भिन्न लेखक द्वारा लिखी गई प्रत्येक पोस्ट पर लेखक बॉक्स जोड़ें।

WordPress में Author Box कैसे जोड़े ?

अपने ब्लॉग की वैधता और अपील को बढ़ाने के लिए अपने वर्डप्रेस पोस्ट में एक लेखक बॉक्स जोड़ना एक सरल लेकिन प्रभावी तरीका है। हालांकि वर्डप्रेस आपको उपयोगकर्ता प्रोफाइल में लेखक का नाम और जीवनी जोड़ने की सुविधा देता है |

इस पोस्ट में, हम आपके वर्डप्रेस ब्लॉग पर एक लेखक बॉक्स होने के लाभों पर चर्चा करके शुरू करेंगे और आपको विचार करने के लिए तीन सर्वश्रेष्ठ प्लगइन्स प्रदान करेंगे। फिर हम आपको एक वर्डप्रेस ब्लॉग के लिए एक लेखक बॉक्स बनाने के लिए एक सेट अप और इसका उपयोग करने की प्रक्रिया के माध्यम से चलेंगे।

इन सभी को ध्यान में रखते हुए, हमने विचार करने के लिए तीन सर्वश्रेष्ठ वर्डप्रेस लेखक बॉक्स प्लगइन्स चुने हैं। नीचे, हम आपको प्रत्येक और उनकी प्रमुख विशेषताओं से परिचित कराएंगे।

आएँ शुरू करें!

Simple Author Box

वेब फैक्ट्री लिमिटेड द्वारा बनाया गया Simple Author Box प्लगइन सबसे पहले आता है। 50,000 से अधिक सक्रिय वर्डप्रेस इंस्टॉलेशन और 4.5/5.0 की औसत स्टार-रेटिंग के साथ, यह प्रीमियम प्लगइन एक लोकप्रिय और शक्तिशाली pluginsहै।

इसमें लेखक के नाम और जीवनी के अलावा, आप 30 से अधिक सामाजिक चैनलों से लेखक बॉक्स में एक Gravatar, वेबसाइट URL और सामाजिक चिन्ह को जोड़ सकते हैं। इसमें विभिन्न प्रकार के स्टाइलिंग विकल्प शामिल हैं जिनका उपयोग आप पूरी तरह से अनुकूलित करने के लिए कर सकते हैं |

Molongui Author Box

Molongui Author Box एक और प्रीमियम वर्डप्रेस Author Box प्लगइन है जिसमें हजारों users हैं और पांच स्टार रेटिंग मिला हुआ है। यह प्लगइन डिफ़ॉल्ट वर्डप्रेस Author Box को बढ़ाने और बढ़ाने के लिए प्रभावशाली मात्रा में सुविधाओं के साथ इस्तेमाल किया जाता हैं |

Molongui Author Box एक लचीला, सुविधा संपन्न pluginsहै जो किसी भी प्रकार की वर्डप्रेस साइट के लिए उपयुक्त है। हालांकि, यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है जिनके पास बहुत सारे अतिथि योगदानकर्ता हैं और/या पोस्ट पर एक से अधिक लेखकों और सह-लेखकों की सुविधा है।

Author Box for Divi

तकनीकी रूप से, यदि आप एक Divi उपयोगकर्ता हैं, तो आपको एक लेखक बॉक्स प्लगइन की आवश्यकता नहीं है। Divi आपकी साइट पर उपयोग करने के लिए डायनामिक ऑथर बॉक्स डिज़ाइन करने के लिए बिल्ट-इन विकल्पों के साथ आता है। हालाँकि, यदि आप एक अलग विकल्प की तलाश कर रहे हैं, तो Divi के लिए Author Box टिकट हो सकता है।

एक बार आपकी साइट पर स्थापित और सक्रिय हो जाने पर, यह मुफ्त प्लगइन स्वचालित रूप से आपके सभी Divi पोस्ट के नीचे एक लेखक बॉक्स प्रदर्शित करता है। इसमें Divi Builder और WordPress Classic Editor दोनों के साथ बनाई गई पोस्ट शामिल हैं।

वर्डप्रेस लेखक बॉक्स कैसे बनाएं

एक बार जब आप एक प्लगइन तय कर लेते हैं, तो आप अपना वर्डप्रेस ऑथर बॉक्स बनाना शुरू कर सकते हैं। इस ट्यूटोरियल के लिए, हम सिंपल ऑथर बॉक्स प्लगइन का उपयोग करेंगे, क्योंकि यह Divi सहित अधिकांश वर्डप्रेस थीम के साथ काम करता है।

सारांश

अपने ब्लॉग पोस्ट की उपस्थिति और विश्वसनीयता को बेहतर बनाने के सबसे आसान तरीकों में से एक वर्डप्रेस लेखक बॉक्स जोड़ना है। आपकी विशिष्ट आवश्यकताओं और थीम के आधार पर, आपके द्वारा उपयोग किए जा सकने वाले कुछ प्लगइन्स हैं, जिनमें सिंपल ऑथर बॉक्स, मोलोंगुई ऑथर बॉक्स और डिवि के लिए ऑथर बॉक्स शामिल हैं।

इस पोस्ट में, सिंपल ऑथर बॉक्स प्लगइन का उपयोग करके, हमने आपको दिखाया कि आप पांच चरणों में एक वर्डप्रेस ऑथर बॉक्स कैसे बना सकते हैं |

  • अपने WordPress लेखक बॉक्स प्लगइन को स्थापित और सक्रिय करें।
  • वर्डप्रेस में अपना यूजर प्रोफाइल अपडेट करें।
  • लेखक बॉक्स सेटिंग्स कॉन्फ़िगर करें।
  • अपने लेखक बॉक्स की उपस्थिति को अनुकूलित करें।
  • यह दिखने और ठीक काम करने की पुष्टि करने के लिए सामने के छोर पर इसका पूर्वावलोकन करें।

क्या आपके पास अपने ब्लॉग पोस्ट में वर्डप्रेस लेखक बॉक्स बनाने और जोड़ने के बारे में कोई प्रश्न हैं? नीचे टिप्पणी अनुभाग में हमें बताएं!

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह आर्टिकल पसंद आई होगी , अगर आपको मेरी यह आर्टिकल पसंद आई है तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों , फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके |

धन्यवाद !!!!

Vyapar Apps Review i

नमस्कार, मैं आशुतोष , GuptaItHub का Co-founder हूँ। इस ब्लॉग से आप वेब डिजाईन, वेब डेवलपमेंट, Blogging, Seo , Digital Marketing , Tool Reviews, Computer से जुड़े जानकारियां और tutorials प्राप्त कर सकते हैं। ताकि आपको जल्दी से सफलता मिले.

Leave a Comment